Hindi Story, Hindi Poem, Hindi Kavita, Hindi Kahani, Hindi Article

अपनी मोटी कमाई का पैसा कहां लगाते हैं ये फिल्मी सितारे!

अक्षय कुमार के खुद के दो प्रोडक्शन हाउस ग्रेजिंग गोट पिक्चर्स प्रा . लि . और हरी ओम एंटरटेनमेंट है लेकिन उनकी मुंबई में कई सारी प्रॉपर्टीज है . उन्होंने कनाडा में भी रिअल एस्सेट में निवेश किया है और उनका गोआ और मॉरिशस में हॉलीडे होम्स भी है।


बॉलीवुड के अग्रणी अभिनेताओं और अभिनेत्रियों ने अपने अभिनय से पहले ही लाखों लोगों का दिल जीत लिया है लेकिन इनमें से कई ऐसे नाम हैं जिन्होंने अपनी प्रतिभा को पूंजी में काफी अच्छे तरीके से तब्दील किया और नाम पाया . इन सितारों के खुद के निवेश के प्रभावशाली पोर्टफोलियो है . उन्होंने अपना पैसा रिअल एस्टेट प्रोजेक्ट्स से लेकर रिटेल शॉप और स्पोर्ट्स फ्रेंचाइजी तक में लगाया है ।  जानते हैं इंडस्ट्री के ऐसे ही स्मार्ट इंवेस्टर्स के बारे में -

रितिक रोशन -

रितिक रोशन की अधिकतर कमाई उनके प्रोडक्शन हाउस फिल्मक्राफ्ट से होती जिसके सह - मालिक रितिक और उनके पिता राकेश रोशन है . कहा जाता है कि इस एक्टर ने रिअल एस्टेट में काफी ज्यादा निवेश कर रखा है . उनकी प्रॉपर्र्टी 1500 करोड़ की है . इस एक्टर ने लाइफस्टाइल और फिटनेस ब्रांड ' एनआरएक्स ' में भी निवश किया है ।

शिल्पा शेट्टी -

इस एक्ट्रेस ने खुद को एक बिजनेसवुमन बतौर स्थापित किया है . वे पहले ही अपने स्पा की चैन लॉन्च कर चुकी हैं और हाल ही वे वह गोल्ड ज्वेलरी बिजनेस में भी उतरी है . 2014 की ' ढिश्कियाऊं ' उनकी कंपनी ' इशेन्शियल स्पोर्ट्स एंड मीडिया की पहली फिल्म हैं . शिल्पा की अपने पति के साथ खुद की आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स भी है . उन्होंने रेस्टोरेंट और रिअल एस्टेट बिजनेस में भी प्रवेश किया है ।

अमिताभ बच्चन -

बिगबी प्रोड्क्शन हाउस अमिताभ बच्चन कोर्पोरेशन लि . ( एबीसीए ) के मालिक हैं . उनके मुंबई में तीन घर है . इनमें से एक हाल ही में खरीदा गया है जो कि उनके ' जलसा ' के पास है . उनकी पत्नी जया ने उन्हें पेरिस में एक घर गिफ्ट किया है . इस एक्टर को रिअल एस्टेट में निवेश करना पसंद हैं ।

अक्षय कुमार -

अक्षय कुमार के खुद के दो प्रोडक्शन हाउस ग्रेजिंग गोट पिक्चर्स प्रा . लि . और हरी ओम एंटरटेनमेंट है लेकिन उनकी मुंबई में कई सारी प्रॉपर्टीज है . उन्होंने कनाडा में भी रिअल एस्सेट में निवेश किया है और उनका गोआ और मॉरिशस में हॉलीडे होम्स भी  है।

जॉन अब्राहम - जॉन अब्राहम ने अपनी इकोनॉमिक्स डिग्री को रिअल लाइफ में काफी अच्छे से अप्लाई किया और कुछ स्मार्ट इंवेस्टमेंट किए . उनके प्रोडक्शन हाउस जेए एंटरटेनमेंट के अलावा उनके पास मुंबई में 60 हजार स्क्वेयर फिट की प्रॉपर्टी है जिसमें बांद्रा में एक डुप्लेक्स स्टाइल होम भी है . इसके अलावा उनकी एक हॉकी टीम है और यूएसए के लॉस एंजिलिस में बेल एअर में एक घर भी है जहां हॉलीवुड स्टार्स जैसे जेनिफर एनिस्टन और एंजेलिना जोली के घर भी है ।  उन्होेंन सेंट्रल लंदन में भी प्रॉपर्टी में निवेश किया है  ।

सुनील शेट्टी -

सुनील शेट्टी मुंबई में अपने रेस्टोरेंट के लिए पहचान जाते हैं . इस एक्टर के शहर में कई होटल्स और क्लब्स हैं . सुनी का खंडाला में फॉर्म हाउस भी है और उन्होंने मुंबई और इसके आसपास कुछ प्रॉपर्टी में निवेश किया है . निर्माता के रूप में भी अपनी काम कर चुके सुनील ने हाल ही में क्लॉथिंग और होम डेकोर बिजनेस में प्रवेश किया है ।

सलमान खान -

सलमान खान की मुंबई में 110 करोड़ की प्रॉपर्टी है . इसके अलावा इस एक्टर ने भारत में कई प्रॉपर्टीज में निवेश किया है जिसमें पनवेल स्थित फॉर्महाउस भी है . वह अभी दुबई में प्रॉपर्टी की तलाश कर रहे हैं . उन्होंने अपनी कमाई का अधिकतर हिस्सा उनके एनजीओ ' बीइंग ह्यूमन ' में खर्च किया है . उन्होंने हाल ही में अपना प्रोडक्शन हाउस सलमान खान प्रोडक्शंस खोला है ।

अजय देवगन -

अपने प्रोडक्शन हाउस अजय देवगन फिल्म्स के अलावा , इस एक्टर ने गुजरात में सोलर पॉवर प्लांट में निवेश किया है . अजय का करजत में फॉर्महाउस भी है और उनकी भारत व विदेश में कुछ प्रॉपर्टीज है ।

शाहरुख खान -

बॉलीवुड में सबसे अमीर एक्टर और दुनियाभर में दूसरे सबसे अमीर एक्टर बने शाहरुख खान सबसे स्मार्ट इंवेस्टर भी हैं . उनका अधिकांश निवेश उनके प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और उनकी आईपीएल टीम कोलकाता नाइट्स में लगा है . किंग खान ने इमेजिनेशन एजुटेनमेंट इंडिया प्रा . लि . में भी निवेश किया है जो कि बच्चों के इंडोर थीम पार्क्स की ग्लोबल चैन किडजानिया की लोकल फ्रैंचाइजी है . इसके अलावा शाहरुख की भारत और विदेश में कई प्रॉपर्टीज है ।

Reactions:

Post a Comment

कृपया अपनी राय दे ,आपके सुझाव हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं |

loading...
[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget